बेटे ने अपनी सौतेली मां को डायन बताकर उतारा मौत के घाट

पटना: बिहार की राजधानी पटना से लगे नौबतपुर इलाके से एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है। यहां मुसहरी गांव में एक बेटे ने अपनी सौतेली मां को पहले डायन बताकर उसकी पिटाई कर दी और फिर उसे मौत के घाट उतार दिया। बताया जा रहा है कि आरोपी की पत्नी का निधन दिल का दौरा पड़ने से हो गया था। किसी ने आरोपी को बता दिया कि उसकी पत्नी डायन के मंत्र फूंकने से मरी है। उसके बाद आरोपी ने संदेह में अपनी सौतेली मां का ही क़त्ल कर दिया। युवक को जब उसके पिता ने रोकना चाहा, तो आरोपी ने उन पर भी कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। घटना के बाद आरोपी बेटा फरार है। वहीं, पूरे गांव में घटना के बाद मातमी पसर गया है।

मृतका लालपरी देवी (70 वर्ष) रामाशीष मांझी की पत्नी है। खबर के अनुसार, मुसहरी गांव निवासी रामअशीष मांझी की बहू कारू देवी गुरुवार दोपहर मवेशी चराने गई हुई थी। जब घर लौटी तो अचानक उनके सीने में दर्द हुआ। इसके बाद बेटे बद्री मांझी ने अपनी सौतेली मां लालपरी देवी को जाकर कहा कि, ‘तुम डायन हो। तुम्हीं ने मेरी पत्नी पर कुछ किया है। चलो, उसे ठीक करो जल्दी।’ उसके बाद सास लालपरी देवी ने जब कमरे में जाकर देखा तो बीमारी बहू दम तोड़ चुकी थी। पत्नी की मौत के बाद बेटा गुस्से में आ गया और उसके बाद उसने सौतेली मां पर डायन होने का इल्जाम लगाकर कुल्हाड़ी से वार कर दिया। इस हमले में जख्मी महिला की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, अपनी पत्नी को बचाने आए रामाशीष मांझी बुरी तरह जख्मी हो गए। उधर, वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी बेटा बद्री मांझी सौतेली मां और पत्नी का शव घर में ही छोड़कर भाग निकला।

घटना के बाद चीख-पुकार सुन आसपास के लोग जमा हो गए और नौबतपुर पुलिस को सूचित किया। वारदात की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों लाशों को उठाकर थाने ले गई, जहां से दोनों उन्हें पोस्टमार्टम के लिए पटना AIIMS भेजा दिया गया है। जबकि जख्मी बुजुर्ग को नौबतपुर रेफरल अस्पताल में उपचार के लिए एडमिट कराया गया है। इस वारदात के बाद गांव के लोग दहशत में है। घटना के बाद परिजनों में मातम पसरा हुआ है।

Check Also

UP: 42 साल के ताऊ ने रिश्तों को किया कलंकित…

उत्तर प्रदेश : फतेहपुर जिले में दुष्कर्म आरोपी की छह साल की पुत्री से शनिवार …