Xiaomi के इस नए Robot से करें घर की साफ-सफाई, जानें कीमत…

घर की साफ-सफाई एक ऐसा काम है जिससे कोई नहीं बच सकता है. आमतौर पर घरों में कामवाली बाई रख ली जाती हैं जो ये काम करती हैं लेकिन आज के समय में कई लोगों की ये शिकायत रहती है कि कामवाली बाई समय से नहीं आती है, काम करने में बहाने करती है और छुट्टियां काफी लेती है. अगर आप भी इन परेशानियों से जूझ रहे हैं तो हम आपको बता दें कि अब आपकी ये टेंशन खत्म हो सकती है. हम आपको एक ऐसे ‘रोबोट’ (Robot) के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसको आप एक बार अपने घर ले आएंगे तो आपको बार-बार बाई से काम करने के लिए मिन्नतें नहीं करनी पड़ेंगी. आइए शाओमी (Xiaomi) के इस रोबोट (Robot) के बारे में सबकुछ जानते हैं..

Xiaomi का नया Robot करेगा घर की साफ-सफाई 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि चीनी स्मरतफन ब्रांड शाओमी (Xiaomi) ने हाल ही में एक नया रोबोट वैक्यूम क्लीनर (Robot Vacuum Cleaner), Xiaomi Robot Vacuum Mop 2 Pro लॉन्च कर दिया है. अगर आप सोच रहे हैं कि ये सिर्फ विदेश में पेश किया गया होगा तो हम आपको बता दें कि ऐसा नहीं है और इस बार इस रोबोट वैक्यूम क्लीनर को भारत में लॉन्च किया गया है. ये चुटकियों में आपके घर में झाड़ू-पोंछा लगा देगा और घर को चकाचक रखेगा.

Xiaomi Robot Vacuum Mop 2 Pro Price 

सबसे पहले आइए जानते हैं कि शाओमी के इस नए रोबोट, Xiaomi Robot Vacuum Mop 2 Pro की कीमत कितनी है. आपको बता दें कि इस वैक्यूम क्लीनर को आप $325 (25,999 रुपये) की कीमत पर खरीद सकते हैं और ये सिर्फ काले रंग में उपलब्ध है. इस रोबोट वैक्यूम क्लीनर को आप 23 जुलाई से Mi India की आधिकारिक वेबसाइट से खरीद सकते हैं.

Xiaomi Robot Vacuum Mop 2 Pro Features 

5200mAh की बैटरी वाले Xiaomi Robot Vacuum Mop 2 Pro काफी दमदार है. सिंगल पास में आप इस डिवाइस से 2000 स्क्वेयर फुट के एरिया को साफ कर सकते हैं. अच्छी सफाई के लिए इस वैक्यूम क्लीनर में 19 हाई-प्रीसिशन सेंसर, एक LIDAR एंटी-कोलिजन सेंसर, छह क्लिफ सेंसर और एंटी-फॉल सेंसर्स दिए गए हैं. इसमें आपको एक इलेक्ट्रॉनिकली कंट्रोल्ड वॉटर टैंक, साधारण 3000Pa सक्शन से 43% ज्यादा सक्शन पावर और 360-डिग्री क्लीनिंग के लिए एन्हैन्स्ड वैक्यूम एक्स्पीरिएन्स दिया जा रहा है.

अलेक्सा और गूगल असिस्टेन्ट वॉयस सपोर्ट वाले इस रोबोट वैक्यूम क्लीनर को आप शाओमी होम ऐप की मदद से कंट्रोल कर सकते हैं जहां आपको इस रोबोट से जुड़े कई और दिलचस्प फीचर्स मिल जाएंगे. इसका वॉटर टैंक 250ml का है.

Check Also

कल होगा अयोध्या में भगवान राम का सूर्य अभिषेक….

Ayodhya,( Rishabh Tiwari ):  17 अप्रैल को रामनवमी है जिसको लेकर राम जन्मभूमि से लेकर …