भैंस के बच्चे को बचाने के लिए कुएं में उतरे ग्रामीण, जहरीली गैस की चपेट में आने से 3 लोगों की हुई मौत

 

द ब्लाट न्यूज़ । यूपी के कानपुर जिले के बिल्हौर गौरी गांव में कुएं में मवेशी गिर गया। मवेशी को बाहर निकालने में कुएं में उतरे तीन युवकों की जहरीली गैस से मौत हो गई। गांव में हड़कंप मचने के बाद सूचना पर पुलिस पहुंची साथ ही दमकल कर्मी भी ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ कुएं में उतरकर रेस्क्यू किया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। हादसे पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने गहरा शोक व्यक्त किया और मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे की घोषणा की है। सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की सहायता प्रदान करने की घोषणा की है।

मामला बिल्हौर थाना क्षेत्र के गौरी गांव का है। यहां गांव निवासी रामबहादुर की भैंस की पड़िया कुएं में गिर गई थी, जिसे बचाने के लिए गांव के युवक कुएं में उतरे। कुएं में जहरीली गैस होने की वजह से तीनों की मौत हो गई। अंत में उतरे मवेशी के मालिक रामबहादुर को ग्रामीणों ने रस्सी से बांधकर कुएं में उतारा तो उनकी भी हालत बिगड़ गई। उन्हें तत्काल बाहर निकाल लिया गया। प्रशासन ने सभी को एंबुलेंस से बिल्हौर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भिजवाया। सभी को तुरंत कानपुर रेफर कर दिया गया।

डॉक्टरों ने शैलेन्द्र पुत्र रामकुमार (22), योगेंद्र पुत्र रामकुमार (20), प्रदीप पुत्र राम (19) को मृत घोषित कर दिया. मवेशी के मालिक रामबहादुर का उपचार चल रहा है। उनकी हालत चिंताजनक बताई जा रही है। वहीं, सीओ बिल्हौर राजेश कुमार ने बताया कि जैसे ही 112 पर पुलिस को सूचना मिली पुलिस तत्काल पहुंच गई थी। हादसे में तीन युवकों की मौत हो गई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। उधर, घटना के बाद पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है।

 

 

Check Also

गधे की हास्यास्पद कहानी…

द ब्लाट न्यूज़ । एक जंगल में एक शेर रहता था। गीदड़ उसका सेवक था। …