बैंक में 6 हजार से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती, जल्द करें अप्लाई

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) ने ग्रेजुएट उम्मीदवारों को क्लर्क की नौकरी का सुनहरा मौका दिया है. 12वीं पास अभ्यर्थी बैंक के क्लर्क के पद पर नौकरी के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. जान लें कि ऑनलाइन अप्लाई की शुरुआत 1 जुलाई, 2022 से हो चुकी है. अगर आप बैंक में नौकरी करना चाहते हैं तो आप 21 जुलाई से पहले ऑनलाइन अप्लाई कर दें. ऑनलाइन आवेदन करने के लिए जहां सामान्य और ओबीसी (OBC) वर्ग के कैंडिडेट्स को 850 रुपये की फीस देनी होगी. वहीं, एसी (SC), एसटी (ST) और दिव्यांग उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन के लिए 175 रुपये शुल्क देना पड़ेगा. बैंक में नौकरी के लिए योग्यता ग्रेजुएशन है. वहीं कैंडिडेट की उम्र 20 से 28 साल के बीच होनी चाहिए.

महत्वपूर्ण तिथियां 

ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभ तिथि- 1 जुलाई, 2022
ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख- 21 जुलाई, 2022

आवेदन फीस कितनी लगेगी 

सामान्य और ओबीसी उम्मीदवार को ऑनलाइन आवेदन के लिए 850 रुपये का भुगतान करना होगा. इसके अलावा एसी/एसटी/दिव्यांग कैंडिडेट को ऑनलाइन अप्लाई के लिए 175 रुपये देने होंगे.

कुल पदों की संख्या- 

क्लर्क के लिए पदों की संख्या- 6035

आयु सीमा कितनी होनी चाहिए 

उम्मीदवार की उम्र 20 साल से 28 साल के बीच होनी चाहिए. उम्र में छूट (Age Relaxation) आईबीपीएस क्लर्क रिक्रूटमेंट रूल्स (IBPS Clerk Recruitment Rules) के हिसाब से दी जाएगी.

आवेदन के लिए योग्यता 

बैंक में क्लर्क पद पर आवेदन के लिए उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट होना चाहिए. जान लें कि आप IBPS की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर क्लर्क पद के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

Check Also

झांसी: कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच 15 परीक्षा केंद्रों पर संपन्न हुई बीएड परीक्षा

  द ब्लाट न्यूज़ । उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड की लिखित परीक्षा वीरांगना …