राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दो देशों की यात्रा के पहले चरण में रविवार को जमैका पहुंचे

द ब्लाट न्यूज़ । राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दो देशों की यात्रा के पहले चरण में रविवार को जमैका पहुंचे। कैरेबियाई देश में किसी भी भारतीय राष्ट्रपति की यह पहली यात्रा है।

कोविंद इस दौरान जमैका के अपने समकक्ष गवर्नर-जनरल पैट्रिक एलन, प्रधानमंत्री एंड्रयू होल्नेस और अन्य गणमान्य लोगों के साथ मुलाकात करेंगे।

राष्ट्रपति कोविंद अपनी पत्नी सविता कोविंद के साथ रविवार रात किंग्सटन पहुंचे। इसके बाद वे सेंट विंसेंट और ग्रेनेडाइंस भी जाएंगे।

राष्ट्रपति कार्यालय ने ट्वीट किया, ‘‘जमैका के गवर्नर-जनरल पैट्रिक एलन और प्रधानमंत्री एंड्रयू होल्नेस ने हवाईअड्डे पर कोविंद का स्वागत किया।’’

कार्यालय ने कहा, ‘‘दोनों देशों के बीच राजनयिक संबंधों की स्थापना की 60वीं वर्षगांठ के मौके पर राष्ट्रपति जमैका पहुंचे हैं। राष्ट्रपति के आगमन पर उन्हें ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ दिया गया।’’

प्रधानमंत्री एंड्रयू होल्नेस ने कहा कि वह कोविंद और उनकी पत्नी का जमैका के गर्मजोशी से स्वागत कर बेहद खुशी महसूस कर रहे हैं।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘किसी भारतीय राष्ट्रपति की जमैका की यह पहली यात्रा है। महामहिम माननीय रामनाथ कोविंद, जमैका में आपका स्वागत है।’’

जमैका की विदेश एवं विदेश व्यापार मामलों की मंत्री कामीना जे स्मिथ ने कहा कि वह कोविंद की यात्रा के दौरान ‘‘दोनों देशों के बीच के रिश्तों को और मजबूत करने’’ को लेकर उत्साहित हैं।

 

Check Also

लड़कियों को बहुत पसंद आती हैं लड़कों की ये अच्छी आदतें

लड़कियों को इम्प्रेस करने के लिए लड़के कई तरीके आजमाते हैं और खुद को रंग-रूप …