टेस्ट, ट्रैक एंड ट्रीट के मंत्र से यूपी ने कोरोना को हराया : योगी

बलिया। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि एक ओर जहां टेस्ट, ट्रैक एंड ट्रीट के मंत्र से हमने कोरोना को नियंत्रित किया। वहीं कोरोना त्रासदी से प्रभावित गरीबों की मदद के लिए हमारी सरकार हर समय खड़ी है।

मुख्यमंत्री योगी ने बलिया में समीक्षा बैठक के बाद पत्रकारों से कहा कि लोग टेस्ट जरूर कराएं। निगरानी समितियां जाएं तो टेस्ट से न भागें। भीड़भाड़ वाले स्थान पर न जाएं। मास्क भी लगाएं। साथ ही बारी आने पर वैक्सीन भी लगवाएं। बोले, अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि गांव-गांव वैक्सीन सेंटर स्थापित किए जाएं। यूपी सरकार अगले महीने से गांव-गांव पहुंचेगी।

योगी ने कहा कि हम प्रधानमंत्री मोदी के आभारी हैं। कहा कि कोरोना त्रासदी में प्रधानमंत्री के प्रयासों से दुनिया में भारत का परिणाम बेहतर रहा। कहा कि सरकार हर गरीब के साथ है। कोरोना काल में गरीबों के लिए कई योजनाएं दी गईं। जिसके तहत खाद्यान्न वितरित किया जा रहा है। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत प्रति यूनिट पांच किलो चावल या गेहूं निःशुल्क दिया जा रहा है। प्रदेश में प्रतिमाह पन्द्रह करोड़ लोग इससे लाभान्वित हो रहे हैं।

योगी ने कहा कि जून, जुलाई और अगस्त माह में प्रदेश सरकार भी इतना ही खाद्यान्न गरीबों को निःशुल्क देगी। प्रदेश सरकार ने प्रतिदिन कमाने-खाने वाले यानी स्ट्रीट वेंडर आदि के लिए योजनाएं चलाई जा रही हैं। प्रदेश के पंजीकृत 23 लाख श्रमिकों को भरण-पोषण योजना के तहत पहली किश्त दे दी है। सरकार संकट के समय में हर जरुरतमन्दों के साथ खड़ी है।

Check Also

तिरंगा यात्रा के वीडियो में आपत्तिजनक ऑडियो डालकर वायरल करने का आरोपी गिरफ्तार

द ब्लाट न्यूज़ । तिरंगा यात्रा के वीडियो का संपादन कर वीडियो में कथित आपत्तिजनक …