एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार (फाइल) फोटो
एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार (फाइल) फोटो

यूपी के प्रयागराज मे पांच लोगों की नृशंस हत्या, घर में मिले सभी के शव, एडीजी लॉ एंड आर्डर ने दिया आदेश

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश में प्रयागराज के गंगापार के नवाबगंज थाना क्षेत्र के खागलपुर गांव में शुक्रवार की रात में एक वारदात हुई। जिसमे एक ही परिवार के पांच लोगों की चापड़ से मार कर हत्या कर दी गई। सुबह पड़ोसियों को जानकारी होने पर इलाके में हड़कंप मच गया। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची स्‍थानीय पुलिस से लेकर एसएसपी तक मौके पर पहुंचे। डाग स्‍क्‍वायड और फोरेंसिक टीम भी जांच पड़ताल करने में लग गए। एक ही परिवार के इतने लोगों की हत्‍या से गांव में दहशत का माहौल है। पुलिस की सात टीमें राजफाश के लिए लगी हुई हैं।

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार (फाइल) फोटो
     एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार (फाइल) फोटो


एक पड़ोसी ने बताया

पड़ोसी ने बताया कि रात में राहुल परिवार के साथ खाना खाने के बाद सो रहा था। रात में घर के सभी पांचों लोगों की हत्या कर दी गई। सुबह पड़ोसी दादू ने सबसे पहले शवों को देखा। फिर दूसरे किराएदार संदीप को फोन करके बताया। ग्रामीणों को वारदात की जानकारी हुई तो पुलिस को सूचना दी। हत्या की सूचना पर नवाबगंज थाना पुलिस मौके पर पहुंची। कुछ ही देर बाद फारेंसिक एक्सपर्ट और डाग स्क्वायड भी मौके पर पहुंचे। हत्‍या की वजह फिलहाल स्पष्ट नहीं है


भाई ने दर्ज कराया एफआईआर

मिली जानकारी के अनुसार जिस राहुल और उसके परिवार के चार लोगों की हत्‍या हुई है, उसके साले पिंटू, चंद्रशेखर व मैनेजर, आशु के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज हो गया है। बड़े भाई मुन्ना ने संपत्ति के विवाद में हत्या का आरोप लगाते हुए एफआइआर दर्ज कराई है।


आरंभिक जांच के आधार पर पुलिस ने दावा किया है कि राहुल ने पत्नी, बच्चों को मारकर आत्महत्या की है। उसका शव फंदे से लटका मिला था। ससुराल पक्ष पर उत्पीडन का आरोप। पुलिस को दो पेज का सुसाइड नोट मिला है। बताते हैं कि सुसाइड नोट में साले व कुछ अन्य लोगों पर उत्पीड़न का आरोप है। हालांकि पुलिस सुसाइड नोट नहीं मान रही है। फिलहाल मामले की पड़ताल जारी है। हत्याकांड की जांच में एसटीएफ को भी लगाया गया है, पुलिस पहले ही जांच कर रही थी।

घटनास्थल पर आलाअधिकारी पहुंचे

जिले में हुई वारदात को लेकर प्रयागराज के एसएसपी और बाद में आइजी भी पहुंचे। परिवार के अन्‍य लोगों के साथ ही आसपास के लोगों से भी पूछताछ की। साथ ही मातहतों को मामले के जल्‍द राजफाश का निर्देश दिया है। उधर पुलिस टीम हमलावरों के बारे में क्‍लू तलाश रही है। सीढ़ी के रास्‍ते पर पैरों के ताजा निशान भी मिले हैं। पैरों के निशान छोटे बताए जा रहे हैं। फिलहाल पुलिस इन सब बिंदुओं पर बारीकी से पड़ताल कर रही है।

स्थानीय लोगों ने बताया

कौशांबी का रहने वाला यह परिवार नवाबगंज के खागलपुर में किराए पर रहता था। निवासी भादवा सिराथू थाना कोखराज निवासी 42 वर्षीय राहुल तिवारी दुधारू पशुओं का व्यापार करता था। वह सुरेश कुमार तिवारी के मकान में किराए पर कमरा लेकर रहता था। राहुल तिवारी 38 वर्षीय पत्‍नी प्रीति और तीन बेटियों के साथ रहता था। बेटियों की उम्र 12, सात और पांच वर्ष थी।

वही एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने कहा हो सकता है पूरी घटना किसी और ने कि हो लेकिन जो मौके पर सीनियर अधिकारी गए है। वो प्राइमरी इसे सुसाइड से देख रहे है लेकिन हम पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार करेगे। चार लोगो की हत्या की गई है चारो की धारदार हथियार से हत्या कि गई। मुखिया राहुल का शव लटका हुआ पाया गया है। ससुराल पक्ष से विवाद सामने आया है। जमीनी विवाद से परेशान था परिवार। मामले की जांच में एसटीएफ को भी लगाया गया है। जो लोग इसमें आरोपी है उन्हें छोड़ नहीं जाएगा।

Check Also

कांग्रेस ने पूर्व मंत्री नकुल दुबे को बनाया सीतापुर लोकसभा प्रत्याशी….

सीतापुर: कांग्रेस-सपा गठबंधन में आखिरकार कांग्रेस ने बुधवार देर रात लिस्ट जारी कर सीतापुर लोकसभा …