प्रयागराज का एक गांव, जहां एक ही परिवार में छठीं बार सजा प्रधानी का ताज

प्रयागराज । प्रयागराज के हंडिया ब्‍लाक में प्रतापपुर स्थित बजती गांव में ग्राम प्रधान के पद पर एक ही परिवार का दबदबा कायम रहा। इस परिवार ने छठीं बार ग्राम प्रधान पद पर कब्‍जा किया। बलराम यादव ने दिनेश यादव को 606 मतों से पराजित किया।

बजती सामान्य सीट से जीते चंद्रिका प्रसाद यादव एवं उनके दूसरे नंबर के पुत्र कपिल की सड़क हादसे में 19 मई को मौत हो गई थी। इससे यहां रिक्त हुई सीट पर हुए उपचुनाव हुए। मतगणना के बाद 2409 मतों में स्व. चद्रिका प्रसाद यादव के तीसरे नंबर के पुत्र बलराम यादव 1474 मत पाकर विजयी हुए। 15 ग्राम पंचायतों में 55 ग्राम पंचायत सदस्यों की मतगणना निर्वाचन अधिकारी डा. संजय कुमार एडीओ पंचायत राजबहादुर सिंह संपन्न हुई।

शंकरगढ़ के कपारी और सोनवर्षा में लाटरी से हुआ फैसला
विकास खंड शंकरगढ़ के नौ ग्राम पंचायतों के 32 ग्राम पंचायत वार्ड सदस्यों की मतगणना हुई। ग्रामसभा कपारी व सोनवर्षा के वार्ड सदस्यों को बराबर वोट मिलने पर निर्वाचन अधिकारी ने लाटरी के माध्यम से परिणाम की घोषणा की। ग्राम पंचायत कपारी के वार्ड संख्या 12 से कृष्णावती व बिटोल को बराबर मत मिले। इसमें लाटरी के माध्यम से कृष्णावती विजयी हुईं। ग्राम पंचायत सोनवर्षा के वार्ड संख्या 10 से शिवराम सिंह व संतोष सिंह को बराबर मत मिलने पर एआरओ ने लाटरी के द्वारा शिवराम सिंह को विजयी घोषित किया। निर्वाचन अधिकारी अजय गोयल द्वारा सभी निर्वाचित वार्ड सदस्यों को प्रमाण पत्र दिया।

कोरांव में अब 75 और प्रधान लेंगे शपथ
विकास खंड कोरांव के 30 गांवों में पंचायत सदस्यों के 85 पदों के लिए हुए चुनाव की मतगणना संपन्न हो गई। अब 75 ग्राम प्रधान शपथ ले सकेंगे। सदस्यों के कोरम पूरा नहीं होने के कारण ये प्रधान शपथ नहीं ले पाए थे।

Check Also

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्कूली बच्चों के साथ बनाया आजादी का अमृत महोत्सव

लखनऊ,द ब्लाट। हाथों में राष्ट्रध्वज तिरंगा, मन में राष्ट्र के लिए कुछ कर गुजरने की …