रोप स्कीपिंग का अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी गिरफ्तार, भारत के लिए जीत चुका है कई पदक

नई दिल्ली । रोप स्कीपिंग की कई राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक हासिल कर चुके एक खिलाड़ी को मोहन गार्डन थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपित का नाम पंकज उर्फ गोली है। वर्ष 2019 में दुबई में आयोजित इंटर स्कूल रोप स्कीपिंग चैंपियनशिप में इसने रजत पदक प्राप्त किया था। तमाम उपलब्धियों के बीच गलत संगत में पड़कर इसने अपराध की राह पकड़ ली। मोहन गार्डन थाना क्षेत्र में पांच मई को गोली चलने के एक मामले में पुलिस ने इसे गिरफ्तार किया है।

द्वारका जिला पुलिस उपायुक्त संतोष कुमार मीणा ने बताया कि पांच मई को मोहन गार्डन के सिद्धात्री एंक्लेव इलाके में गोली चलने की सूचना मिली थी। मौके पर पहुंची पुलिस को वहां गोली चलने के निशान मिले। पता चला कि आरोपित मोटरसाइकिल से आया था।

शिकायतकर्ता से मिली जानकारी के आधार पर नजफगढ़ के एसीपी जोगिंदर जून व मोहन गार्डन थाना प्रभारी राजेश मौर्या के नेतृत्व में पुलिस टीम ने मामले की तफ्तीश शुरू की। छानबीन के दौरान पुलिस ने पंकज व राहुल नामक शख्स की पहचान कर ली। पहचान के बाद आरोपितों को दबोचने के लिए प्रयास में जुटी पुलिस को आठ जून को पता चला कि पंकज मोहन गार्डन इलाके में आने वाला है। इसके बाद पुलिस ने जाल बिछाकर आरोपित को दबोच लिया। इसके पास से एक पिस्टल बरामद हुआ। पुलिस ने इस मामले की तफ्तीश के लिए आरोपित को दो दिनों की पुलिस हिरासत में रखा।

जानकारी के आधार पर पुलिस ने उस मोटरसाइकिल को बरामद कर लिया जिसपर आरोपित सवार था। पूछताछ में आरोपित ने पुलिस को बताया कि घटना से कुछ दिन पहले उसकी एक युवक से कहासुनी हुई। इस दौरान शिकायतकर्ता महिला के बेटे ने उस युवक का साथ दिया था। इसके बाद से ही वह बदले की ताक में था। उस शख्स के मन में दहशत पैदा करने के इरादे से उसने गोली चलाई थी। अब पुलिस पंकज के साथी की तलाश में जुटी है।

Check Also

युवती को नशीला पदार्थ पिलाकर अश्लील वीडियो बनाने के आरोपित प्रिंसराज के केस पर अब पुलिस के लिए बना सवाल

कानपुर,द ब्लाट। उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के थाना काकादेव क्षेत्र में प्रेमिका के साथ …