लखनऊ होकर गोरखपुर से मुम्बई के लिए 16 जून को चलेगी स्पेशल ट्रेन

-लखनऊ मंडल में अब 10 रूपए के बजाय 30 रूपए में मिलेगा प्लेटफाॅर्म टिकट

लखनऊ । रेलवे प्रशासन ने मुम्बई जाने वाली ट्रेनों में लंबी वेटिंग देखते हुए 05401 गोरखपुर-लोकमान्य तिलक टर्मिनस (एलटीटी) स्पेशल ट्रेन को एक फेरे के लिए लखनऊ होकर 16 जून को चलाएगा। इससे यात्रियों को वेटिंग से राहत मिलेगी। रेलवे ने चारबाग सहित लखनऊ मंडल के सभी स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट 10 रूपए की बजाय 30 रूपए मेंं बिक्री करना शुरू कर दिया है।

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) पंकज कुमार ने सोमवार को बताया कि यह स्पेशल ट्रेन गोरखपुर से 16 जून को शाम 07 बजे चलकर मध्यरात्रि 12:50 बजे लखनऊ के ऐशबाग रेलवे स्टेशन से होते हुए तीसरे दिन सुबह 05 बजे लोकमान्य तिलक टर्मिनस पर पहुंचेगी।

उन्होंने बताया कि इसी तरह से वापसी में 05402 लोकमान्य तिलक टर्मिनस- गोरखपुर स्पेशल ट्रेन 18 जून को एलटीटी से सुबह 07:50 बजे चलकर दूसरे दिन ऐशबाग से सुबह 11:05 बजे होते हुए गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर शाम 04:15 बजे पहुंचेगी। अप-डाउन में दोनों स्पेशल ट्रेनों के चलने से यात्रियों को राहत मिलेगी।

लखनऊ मंडल के चारबाग सहित सभी स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट अब 30 रुपए में मिलेगा

उत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल के चारबाग सहित सभी स्टेशनों पर प्लेटफाॅर्म टिकटों की नई दरें 30 रुपए तय कर दी गई हैं। अब सोमवार से यात्रियों को छोड़ने आने वालों को 10 रुपए के बजाय 30 रुपए में प्लेटफाॅर्म टिकट लेना पड़ेगा।

मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) संजय त्रिपाठी ने कोविड की वर्तमान स्थितियों की समीक्षा करते हुए यात्रियों और उनके परिजनों की सुविधा के लिए प्लेटफाॅर्म टिकटों की पुनः बिक्री की सुविधा शुरू करा दी है। प्लेटफाॅर्म टिकटों की कीमत बढ़ाने का मकसद स्टेशन पर कम लोग पहुंचे ताकि सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहे। इसके पूर्व कोरोना की पहली लहर में प्लेटफार्म टिकट की कीमत 50 रुपये कर दी गई थी।

लखनऊ के बड़े रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों पर सख्ती बढ़ी

कोरोना कर्फ्यू के हटने के बाद लखनऊ के सभी बड़े रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों पर सख्ती बढ़ा दी गई है। सभी बड़े स्टेशनों और बस अड्डों पर आने-जाने वाले यात्रियों पर कैमरे से सीधी नजर रखी जा रही है। हर यात्रियों के मुंह पर मास्क के साथ यात्रियों की भीड़ एकत्र न होने पाए इसका विशेष ख्याल रखा जा रहा।

इसके अलावा आलमबाग, कैसरबाग बस अड्डे सहित चारबाग और लखनऊ जंक्शन रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग भी की जा रही है। इस दौरान जहां भी यात्री लापरवाही करते नजर आते हैं वहां मौके पर सुरक्षा बल पहुंचकर यात्रियों को नसीहत देकर कोरोना संक्रमण के प्रति जागरूक कर रहे हैं। स्टेशनों और बस अड्डों पर 24 घंटे यात्रियों को घोषणा यंत्र से सतर्क और जागरूक किया जा रहा है। ताकि कोविड-19 के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

Check Also

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्कूली बच्चों के साथ बनाया आजादी का अमृत महोत्सव

लखनऊ,द ब्लाट। हाथों में राष्ट्रध्वज तिरंगा, मन में राष्ट्र के लिए कुछ कर गुजरने की …