पूर्व मंत्री आजम खान की तबियत नाजुक, गुर्दे में आयी दिक्क्त

लखनऊ । कोरोना से पीड़ित पूर्व मंत्री आजम खान के फेफड़ों में संक्रमण के चलते शनिवार को गुर्दे में तकलीफ बढ़ गई। उनके गुर्दे का भी इलाज शुरू हो गया है। सपा के वरिष्ठ नेता व सांसद आजम खान की हालत नाजुक है लेकिन नियंत्रण में है। उन्हें अभी भी तीन से पांच लीटर प्रति मिनट के बीच में ऑक्सीजन दी जा रही है।

पूर्व मंत्री की चार दिन पहले फेफड़ों में सिकुड़न (फाइब्रोसिस) और दांत और मसूड़ों में परेशानी के चलते सामान्य वार्ड से आईसीयू में शिफ्ट किया गया था। सीतापुर जेल में बन्द आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर जेल में इलाज चल रहा था।

मेदांता अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. राकेश कपूर बताते हैं कि जांच में आजम खान के फेफड़ों में संक्रमण के चलते गुर्दे में कुछ समस्या निकली है। आजम का इलाज गुर्दा रोग विशेषज्ञ व क्रिटिकल केयर मेडिसिन विभाग के डॉक्टरों की निगरानी में चल रहा है।

नौ मई को भर्ती हुए : जेल में नौ मई को आजम खान को सांस लेने में तकलीफ बढ़ने पर जेल प्रशासन ने डीजी जेल आनंद कुमार की मदद से उन्हें व उनके बेटे को मेदान्ता हॉस्पिटल में भर्ती कराया था। सीटी स्कैन व अन्य जांचों में कोविड निमोनिया की पुष्टि हुई थी। तबसे पूर्व मंत्री ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं।

Check Also

दुर्घटना में पुलिस जीप चालक की मौत, क्षेत्राधिकारी घायल

  द ब्लाट न्यूज़ । जिले में सुरेर थाना क्षेत्र के यमुना एक्सप्रेस वे पर …