कोरोना से जंग अभी बाकी है, एक हफ्ते के लिए और रहेगा लॉकडाउन

देश की राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामलों में लगातार कमी देखने को मिल रही है. वहीं, कोरोना से जान गंवाने वालों का आंकड़ा भी कम हो रहा है. हालांकि अभी खतरा बना हुआ है. इस बीच दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राज्‍य में एक और हफ्ते के लिए लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान कर दिया है. अब दिल्‍ली में 31 मई सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन लागू रहेगा.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैंने कई लोगों से सलाह-मशविरा किया और आम राय एक और हफ्ते के लिए लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में थी, इसलिए दिल्ली सरकार ने फैसला किया है कि लॉकडाउन 31 मई की सुबह पांच बजे तक के लिए बढ़ाया जाएगा. हालांकि आज कोरोना की ये वेव कमजोर होती नजर आ रही है. पिछले 24 घंटे में दिल्ली में संक्रमण दर 2.5 फीसदी के भी नीचे चली गई है और इस दौरान दिल्ली में कोरोना के 1,600 केस आए हैं. इसके अलावा उन्‍होंंने कहा कि अगर कोरोना वायरस के मामलों के घटने का सिलसिला अगले एक हफ्ते इसी तरह जारी रहा तो 31 मई से हम अनलॉक की प्रक्रिया शुरू करेंगे. हालांकि यह प्रक्रिया धीमे-धीमे लागू की जाएगी.

यही नहीं, दिल्‍ली के सीएम ने लॉकडाउन बढ़ाने के ऐलान के दौरान कहा कि हम कोरोना पर काबू पाने की कगार पर हैं, क्‍योंकि अप्रैल में कोरोना संक्रमण के मामले 28000 तक पहुंच गए थे और उस समय पॉजिटिविटी रेट 36 फीसदी तक पहुंच गया था. जबकि इस समय 1600 मामले सामने आ रहे हैं और पॉजिटिविटी रेट 2.5 फीसदी है. वहीं, मुख्यमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन की आवश्यकता इसलिए है कि इतने संघर्ष के बाद जो कामयाबी हासिल की है वह गंवा न दी जाए.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों की वजह से दिल्‍ली में ऑक्‍सीजन और आईसीयू बेड्स का संकट खड़ा हो गया था, लेकिन हमने केंद्र सरकार की मदद से इस पर काबू पा लिया है. हालांकि इस समय दिल्‍ली में कोरोना वैक्‍सीन को लेकर संकट चल रहा है और हम इससे भी निपट लेंगे, चाहे हमें विदेश से वैक्‍सीन क्‍यों न मंगानी पड़े. साथ ही उन्होंने कहा कि वह यह सुनिश्चित करने के लिए टीका निर्माताओं से बात कर रहे हैं कि दिल्ली में टीके उपलब्ध हों और उनकी सरकार इसके लिए कितना भी पैसा खर्च करने के लिए तैयार है. इसके साथ सीएम ने एक बार फिर दोहराया है कि अगले तीन महीने में सभी दिल्‍लीवासियों का कोरोना वैक्‍सीनेशन कर दिया जाएगा.

Check Also

श्रद्धा ने दो साल पहले पुलिस से जताई थी हत्या की आशंका, कहा था- वह मेरे टुकड़े-टुकड़े कर देगा

द ब्लाट न्यूज़ देश के बहुचर्चित श्रद्धा वालकर हत्याकांड में नया खुलासा हुआ है। मीडिया …