झांसी:: CM योगी ने किया कोविड सेंटर का निरीक्षण, संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या पर जताई चिंता !!!

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को झांसी के दौरे पर पहुंचे। झांसी पहुंचकर मुख्यमंत्री ने सबसे पहले कलक्ट्रेट में इंटीग्रेटेड कोविड कमांड सेंटर का निरीक्षण किया। कोविड सेंटर के निरीक्षण के दौरान उन्होंने जिले में संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या को लेकर चिंता जाहिर की। उन्होंने कहा कि गंभीर मरीजों को लेकर किसी तरह की लापरवाही न बरती जाए। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश के बारे में कहा जाता था कि यह सबसे बड़ा कोरोना ग्रसित प्रदेश बन जाएगा, यहां 25 अप्रैल से 10 मई के बीच प्रतिदिन एक लाख केस आएंगे। लेकिन हमने इस संक्रमण से सफलतापूर्वक लड़ाई लड़ी और यह समस्या नहीं आने दी। कोरोना वॉरियर्स और जनता के सहयोग से हम मजबूती से कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई को लड़ रहे हैं। 

प्रदेश में 24 अप्रैल को सबसे ज्यादा 38 हजार केस सामने आए थे। आज प्रदेश में यह संख्या घटकर चार हजार पहुंच गई है। वहीं एक्टिव केस की संख्या तीन लाख 10 हजार से घटकर 84000 तक पहुंच गई है। हम लोगों ने पिछले 22 दिनों के अंदर दो लाख 26 हजार से भी अधिक सक्रिय मरीजों को ठीक किया। 

वहीं मुख्यमंत्री के दौरे के बीच अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन देने पहुंचे जूनियर डॉक्टरों को पुलिस ने खदेड़ दिया और चार को गिरफ्तार भी कर लिया। 15 मिनट तक कमांड सेंटर का निरीक्षण करने के बाद मुख्यमंत्री महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज के सभागार में पहुंचे। यहां उन्होंने झांसी मंडल के जनप्रतिनिधियों, जिले के अधिकारियों व मेडिकल कॉलेज के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

Check Also

परिवारवाद पर मोदी का कड़ा प्रहार, देशवासियों से सहयोग मांगा

  द ब्लाट न्यूज़ । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजनीति में परिवारवाद पर कड़ा हमला …