एयरपोर्ट परिसर में बगैर मास्क के अनुमति नहीं

 

गोरखपुर । दिल्ली, महाराष्ट्र समेत कुछ अन्य प्रांतों में कोरोना का प्रकोप बढ़ते देख कर गोरखपुर एयरपोर्ट ने भी यहां अलर्ट जारी कर दिया है। जिला प्रशासन के साथ ही एयरपोर्ट प्रशासन ने निर्देश जारी किए गए हैं कि बिना मास्क के एयरपोर्ट परिसर में एंट्री नहीं मिलेगी। इस संबंध में गोरखपुर एयरपोर्ट प्रबंधन ने मंगलवार को अपने ट्वीटर हैंडल से एक संदेश ट्वीट कर सतर्क भी किया है।
इसके साथ ही दिल्ली- मुंबई से रोजाना आने वाले यात्रियों की सूची सौंपने के साथ ही एयरपोर्ट पर भी एंटीजन किट से रेंडम जांच शुरू होगी। इसके लिए टर्मिनल के ठीक बाहर शेड के नीचे बूथ बनाने समेत सभी जरूरी सुविधाएं विकसित कर दी गई है। यात्रियों को दिक्कत न हो इसलिए वहां कुर्सी आदि की भी व्यवस्था की गई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम यात्रियों की रेंडम जांच करेगी। इस दौरान कोई दिक्कत न हो इसलिए एयरपोर्ट के कर्मचारी और सुरक्षा कर्मचारी भी मौजूद रहेंगे। साथ ही दो-दो कर्मचारियों की टीम गठित की गई है जो शिफ्टवार निरीक्षण कर यह सुनिश्चित करेगी कि सभी यात्री मास्क लगाए रहें। यदि कोई भी यात्री सही तरीके से मास्क लगाए नहीं मिला तो टीम उसे टोकेगी।
एयरपोर्ट पर बिना मास्क पहने आने पर यात्रियों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। यात्रियों की रेंडम कोरोना जांच भी होगी। इसके लिए जरूरी व्यवस्था कर दी गई है। बूथ बनाए गए हैं और वहां यात्रियों के बैठने के लिए कुर्सी का इंतजाम कर दिया गया है।

Check Also

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्कूली बच्चों के साथ बनाया आजादी का अमृत महोत्सव

लखनऊ,द ब्लाट। हाथों में राष्ट्रध्वज तिरंगा, मन में राष्ट्र के लिए कुछ कर गुजरने की …