सभी भारतीयों के लिए नायक हैं शेख मुजीबुर रहमान : मोदी

 

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बांग्लादेश के संस्थापक ‘बंगबंधु’ शेख मुजीबुर रहमान को बुधवार को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी और कहा कि वह सभी भारतीयों के लिए एक नायक हैं।

बांग्लादेश के संस्थापक शेख मुजीबुर रहमान का जन्म 17 मार्च 1920 को हुआ था।

मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘मानवाधिकारों और स्वतंत्रता के चैम्पियन बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान को उनकी जयंती पर दिल से नमन।’’

उन्होंने कहा, ‘‘वह सभी भारतीयों के लिए नायक भी हैं। इस महीने ऐतिहासिक मुजीब वर्ष समारोहों के लिए बांग्लादेश की यात्रा करना मेरे लिए सम्मान की बात होगी।’’

प्रधानमंत्री 26 और 27 मार्च को बांग्लादेश की यात्रा करेंगे जो कोरोना वायरस वैश्विक महामारी की शुरुआत के बाद से उनकी पहली विदेश यात्रा होगी।

विदेश मंत्रालय ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से निमंत्रण मिलने के बाद मोदी की पड़ोसी देश की यात्रा को लेकर मंगलवार को घोषणा की।

मंत्रालय ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री की यह यात्रा पड़ोसी देश के तीन महत्वपूर्ण कार्यक्रमों-देश के संस्थापक शेख मुजीबुर रहमान के जन्मशती कार्यक्रम, भारत-बांग्लादेश के बीचकूटनीतिक संबंधों की स्थापना के 50 वर्ष पूरे होने और बांग्लादेश की आजादी के 50 वर्ष पूरे होने से संबंधित हैं।”

मोदी इससे पहले 2015 में बांग्लादेश गए थे।

Check Also

 IMD ने इन राज्यों को लेकर बारिश का अलर्ट किया जारी, जाने दिल्ली-यूपी के अलावा बिहार, उत्तराखंड, राजस्थान में क्या है अनुमान

देश के ज्यादातर राज्यों में भारी बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने देश के …