यूपी में लॉकडाउन को लेकर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री का बड़ा बयान

उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने अपने बयान में कहा है कि कोरोना जांच की संख्या बढ़ाई गई। फोकस और टारगेट टेस्टिंग पर ध्यान दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यूपी में अभी लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू पर विचार नहीं किया जा रहा है। होली में बाहर से आने वालों की टेस्टिंग होगी।

स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कल प्रधानमंत्री मोदी के साथ कोरोना पर वीसी है। उन्होंने कहा कि कुछ राज्यों में कोरोना संक्रमण में पुन: तेजी से वृद्धि हो रही है। उत्तर प्रदेश में भी कुछ जिलों में संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। जिलों में इंटीग्रेटेड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर पूरी तरह सक्रिय रहें।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र-केरल समेत दूसरे अन्य प्रदेशों में कोविड के बढ़ते केसों को देखते हुए यूपी सरकार ने एक बार फिर से पूरे प्रदेश में अलग से फोकस सैम्पलिंग अभियान शुरू किया है। यह अभियान 27 मार्च तक चलेगा। सरकार ने इसके लिए बकायदा डेटवाइज कैलेण्डर भी जारी कर दिया है जिसके तहत अलग-अलग तिथियों में अलग वर्ग के लोगों के सैम्पल लिए जाएंगे।

स्कूल-कॉलेज के शिक्षक व शिक्षणेतर कर्मचारियों के अलावा अन्य सभी संवर्ग के कर्मी व अभिभावक अथवा माता-पिता की अनुमति से छात्र-छात्रओं के सैम्पल लिए जाएंगे। इसके बाद यात्रियों और पान-सिगरेट की गुमटी लगाने वालों की सैम्पलिंग होगी। मिठाई व नमकीन की दुकानों पर काम करने वालों से लेकर दूध,खोया व पनीर विक्रेताओं की सैम्पलिंग होगी। रोडवेज बस अड्डों के अलावा निजी बस अड्डों पर सैम्पलिंग अभियान चलाया जाएगा।

Check Also

कर्नाटक में बस पलटने से दो की मौत, दस घायल

  द ब्लाट न्यूज़ । कर्नाटक के कोलार जिले में बुधवार को एक निजी बस …